Welcome to WCD Digital E-Repository "ESanchayika "
www.esanchayika.mp.gov.in


ई-रिपोजिटरी(ई-संचयिका)>> उपयोग की शर्तें... Back
ई-संचयिका पोर्टल उपयोग की शर्तें
ई-संचयिका एकीकृत बाल विकास योजना संचालनालय, महिला एवं बाल विकास विभाग, मध्यप्रदेश द्वारा विकसित की गई है। इस वेबसाइट के उपयोग के पूर्व उपयोगकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इसके उपयोग संबंधी पॅालिसी का अध्ययन कर लें। पॅालिसी में उपयोग किए गए शब्द हम से तात्पर्य एकीकृत बाल विकास योजना संचालनालय, महिला एवं बाल विकास विभाग, मध्यप्रदेश है। साथ ही उपयोगकर्ता पॅालिसी में होने वाले बदलावों को जानने के लिए निरंतर पॅालिसी का अवलोकन करें। उपयोगकर्ता द्वारा बरती गई किसी भी असावधानी के कारण होने वाली हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे। आपको हमारी वेबसाइट का उपयोग करने के पूर्व इसकी पॅालिसी से सहमत होना अनिवार्य है। इस वेबसाइट तक विभिन्न तकनीकी उपकरणों जैसे कम्प्यूटर, लेपटॅाप, मोबाइल फोन और टेबलेट के माध्यम से पहुँचा और उपयोग किया जा सकता है। जिससे अधिक से अधिक उपयोगकर्ता इसका उपयोग कर सकें। हमने यह भरसक प्रयास किया है कि वेबसाइट पर उपलब्ध सामग्री और सेवाओं तक उपयोगकर्ता आसानी से पहुँच सकें। यदि आपको वेबसाइट तक पहुँचने या इसका उपयोग करने में किसी प्रकार की परेशानी आ रही हो तो हमसे संपर्क करें। साथ ही आप इसे बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी दे सकते हैं।
 
उपयोग निषेध
• सामग्री का उपयोग करते समय किसी भी राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय और स्थानीय राज्य की विधि का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है।
• किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी या बहकाने के उद्देश्य से बेवसाइट की सामग्री का उपयोग नहीं किया जा सकता है।
• बेवसाइट पर दी गई सामग्री के मानक से कम स्तर का पुनःउपयोग नहीं किया जा सकता।
• इस सामग्री के साथ अन्य कोई विज्ञापन, डेटा और तथ्य जोड़कर पुनःप्रदर्शित और पुनः प्रकाशित नहीं किया जा सकता है।
• किसी भी प्रकार के वाइरस से प्रभावित डेटा, कम्प्यूटर कार्यक्रम या सामग्री को भेजना, अपलोड करना निषेध है। जो कि वेबसाइट के साफ्टवेयर, हार्डवेयर और कम्प्यूटर के डिजाइन कोड, उपकरण और नेटवर्क जिस पर साइट संचालित है, को नकारात्मक रूप से प्रभावित करे।
• बेवसाइट पर दी गई सामग्री या उसके किसी भी भाग का पुनः उत्पादन या कॉपी कर विक्रय करना निषेध है।
 
नियम-शर्तों का उल्लंघन
वेबसाइट की किसी भी नीति का किसी भी प्रकार से उल्लंघन करने पर संस्था या व्यक्ति के विरूद्ध उचित कार्रवाई करने का अधिकार विभाग के पास होगा। जिसके तहत्
• वेबसाइट के उपयोग पर लघु अवधि या हमेशा के लिए प्रतिबंध
• कानूनी प्रावधानों के अनुसार आवश्यक विधिक कार्रवाई
• वेबसाइट को हुई हानि के प्रपितोषण हेतु विधिक कार्रवाई
• पुलिस, न्यायालय और अन्य संबंधित विभागों को आवश्यकतानुसार संबंधित व्यक्ति या संस्था की व्यक्तिगत जानकारी उपलब्ध करवाना और जांच में आवश्यक सहयोग देना।
 
न्यायिक क्षेत्र एवं लागू विधि
इस वेबसाइट से संबंधित किसी भी प्रकार के विवाद, हानि, प्रतितोषण की स्थिति में सत्र न्यायालय जिला भोपाल, उच्च न्यायालय जबलपुर और भारतीय उच्चतम न्यायालय का परिक्षेत्र लागू होगा।
 
        
Hits Counter:  3981338 
WCD M.P. द्वारा निर्मित एवं संचालित |  Copyrights © 2015-2019, All Rights Reserved by WCD M.P.